'कॉमेडी किंग' कपिल शर्मा का फर्श से अर्श तक का सफर

मामूली आर्टिस्ट से सितारा बनने तक की कहानी।

'कॉमेडी किंग' कपिल शर्मा का फर्श से अर्श तक का सफर
SPONSORED

कॉमेडी का सरताज कहलाने वाला ये लड़का कभी पंजाब के एक गांव में पीसीओ पर काम करता था, ताकि अपना खर्च उठा सके। पिता को कैंसर होने के बाद जब घर की आर्थिक स्थिति डगमगाने लगी तो घर का खर्च उठाने के लिए बच्चों को ट्यूशन देने लगा। कभी-कभी यूँ ही शौकिया तौर पर अपने कॉमेडी का टैलेंट दिखाने के लिए आसपास के किसी गांव में चल रहे कार्यक्रम में चला जाता और लोगों को हंसाने के बदले वहां से कुछ मिल जाता तो उसे अपनी खुशकिस्मती मान खुशी-खुशी घर लौट आता।

लेकिन उसे क्या पता था कि आने वाले कुछ सालों में उसकी किस्मत बदलने वाली है और आज लोगों के बीच हंसी बांटने वाला ये लड़का कल का कॉमेडी किंग बनने वाला है। 26 साल की उम्र में अपनी बाईं जेब में सपने और दाईं जेब में खूब सारा टैलेंट भरकर मुंबई आए कपिल का सफर बहुत रोमांचक रहा। उन्हें कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ा वहीं कई बार फैंस ने उनका ऐसा साथ दिया कि किस्मत ने भी कपिल को अपनी पलकों पर बैठा लिया।

आज हमारे कॉमेडी किंग कपिल बुरे दौर से गुजर रहे हैं लेकिन दर्शकों की उम्मीदें आज भी उनसे बंधी हुई हैं। आज बात कपिल के फर्श से अर्श तक के सफर को लेकर। 

द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चैलेंज 

द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चैलेंज 

कपिल के करियर के उतार-चढ़ाव की कहानी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। जिस शो को जीतकर वो कॉमेडी की दुनिया में पहचाने जाने लगे, उस शो के ऑडिशन से उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया था। जी हाँ! 'द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चैलेंज' शो में एक बार ऑडिशन देने पर उन्हें रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था। उसके बाद कपिल ने दोबारा ऑडिशन दिया, उसमें सिलेक्ट हुए और 2007 में वो शो जीत कर बताया।

RELATED STORIES

कॉमेडी नाईट विथ कपिल

कॉमेडी नाईट विथ कपिल
via

ये कपिल शर्मा की जिंदगी का सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट था। इसमें कपिल ने कलर्स चैनल के साथ खुद के नाम से शो 'कॉमेडी नाईट विथ कपिल' शुरू किया। जिसे दर्शकों से जबरदस्त रिस्पांस मिला। इस शो के बाद कपिल की जिंदगी बदल गई और वो एक मामूली कॉमेडी एक्टर से कॉमेडी किंग बन गए।

लड़की की एंट्री 

लड़की की एंट्री 
via

...और फिर जिस तरह फिल्म में हीरो की लाइफ में हीरोइन आती है ठीक उसी तरह कपिल की लाइफ में प्रीती सिमोन की एंट्री हुई। हर जगह प्रीती और कपिल के अफेयर की बातें होने लगी। हालांकि कपिल ने कभी इस बात को लेकर कोई बयान नहीं दिया। 

कलर्स के साथ विवाद

कलर्स के साथ विवाद
via

एकाएक कपिल का कलर्स टीवी के साथ कोई विवाद हुआ। इसके बाद उनका ड्रीम प्रोजेक्ट 'कॉमेडी नाईट विथ कपिल' बंद हो गया। इसी कारण कपिल और प्रीती सिमोन के रास्ते भी अलग हो गए।

फिर लौटे कपिल 

फिर लौटे कपिल 
via

हालांकि कपिल एक बार फिर अपनी पूरी टीम के साथ सोनी टीवी के जरिए फैंस से रूबरू हुए। 'द कपिल शर्मा शो' का सफर शुरू हुआ। फैंस खुश थे। सभी ने बाहें खोलकर कपिल और उनकी टीम का स्वागत किया। 

थामा इनका हाथ 

थामा इनका हाथ 
via

शो की सक्सेस के अलावा कपिल की जिंदगी में खुश होने की एक और वजह थी, जो थी उनकी गर्लफ्रेंड गिन्नी चतरथ। कपिल ने अधिकृत तौर पर गिन्नी और उनके रिश्ते को स्वीकार किया। यह भी पहली बार ही था। फैंस खुश थे। मगर इसके बाद जो हुआ वो किसी ने भी नहीं सोचा था। 

सुनील से झगड़ा 

सुनील से झगड़ा 
via

कपिल और सुनील एक दूसरे का पर्याय थे। विदेश से भारत लौटते समय कपिल और सुनील के बीच जो कुछ हुआ। उससे तो आप सभी वाकिफ हैं। उसके बाद सुनील ने शो छोड़ दिया। कपिल और सुनील के बीच घमासान शुरू हो गया। इसके बाद कपिल ने शो को बचाने की बहुत कोशिश की, लेकिन शो की टीआरपी लगातार गिरती गई।

डिप्रेशन के शिकार हुए कपिल 

डिप्रेशन के शिकार हुए कपिल 
via

सुनील के शो छोड़कर जाने के बाद कपिल का कॉन्फिडेंस जैसे पारे की तरह नीचे गिर गया। उनके शो फ्लॉप जाने लगे और शो की टीआरपी में खासी गिरावट आई। कई बार तो अपनी बिगड़ती तबियत के चलते कपिल को शो की शूटिंग कैंसल करनी पड़ी। शूटिंग के लिए आए सितारे भी सेट से जाने लगे। कपिल के रवैये को लेकर ही सवाल होने लगे।

शो हुआ बंद 

शो हुआ बंद 
via

कपिल की बनती-बिगड़ती सेहत, शो की कास्ट का शो छोड़कर जाना, प्रीती से उनके मतभेद, शो की गिरती टीआरपी आदि कपिल के डिप्रेशन का कारण बने और इसी बात को ध्यान में रखते हुए सोनी ने इस शो को बंद करने का फैसला ले लिया। इस तरह कपिल एक बार फिर इस शो से हाथ धोना पड़ा। 

कपिल की नई पारी 

कपिल की नई पारी 
via

कपिल ने कुछ समय खुद के साथ बिताने के बाद टीवी पर एक नई पारी की शुरुआत की है। 'फैमिली टाइम विथ कपिल' में कपिल एक बार फिर कॉमेडी करते नजर आ रहे हैं। हम तो यही आशा करते हैं कि इस शो से कपिल के करियर का ग्राफ एक बार फिर बढ़ने लगे और कपिल की सारी दिक्कतें-परेशानियां हमेशा के लिए दूर हो जाए। 

All the best Kapil !!! 

क्या आप मानते हैं कि कपिल शर्मा का समय अब बीत चुका है?