देखिए आईपीएल के चुनिंदा 'सुपर ओवर्स', नहीं झपकेंगी पलकें

आप ही चुनिए, कौनसा है सबसे बेहतर।

देखिए आईपीएल के चुनिंदा 'सुपर ओवर्स', नहीं झपकेंगी पलकें
SPONSORED

आईपीएल, आईपीएल, आईपीएल। जिसको देखो उसकी जुबान पर आईपीएल चढ़ा हुआ है। जब से आईपीएल शुरू हुआ है, तब से नाई की दुकान से लेकर होटल-रेस्टॉरेंट और ऑफिसों तक में आईपीएल का गुणगान जारी है। अगर हम ये कहें कि इन दिनों क्रिकेट प्रेमियों की रगों में खून नहीं आईपीएल बह रहा है तो कुछ गलत नहीं होगा। 

और तो और ऐसा हो भी क्यों ना। आखिरकार आईपीएल इतनी सारी टीम्स, अपने देशी-विदेशी फेवरेट क्रिकेटर्स को आपस में खेलते हुए देखना, हर रोज होने वाले मैच, मैच का रोमांच, चीयरलीडर्स, सुपर अोवर्स आदि का फुल पॉवरपैक है। 

फिर भी कई लोग ऐसे होंगे जिन्होंने आईपीएल की इन मजेदार चीजों और अोवर्स को मिस कर दिया होगा। तभी तो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं आईपीएल के कुछ खास 'सुपर ओवर्स' लेकर आए हैं। इन्हें देखने के बाद आप भी रोमांच से भर जाएंगे।

अब बिना देर किए देखिए पूरा मामला।     

MI vs CSK, 2018

MI vs CSK, 2018

हाल ही में शुरू हुए आईपीएल-11 का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच हुआ था। जी हाँ! आप सही सोच रहे हैं ये मैच सुपर ओवर में नहीं गया। लेकिन उसके बहुत नजदीक था। चेन्नई सुपरकिंग्स ने 1 बॉल से जीत हासिल की मगर यह सबकुछ मजेदार था। अब बात 'सुपर ओवर्स' की।

RELATED STORIES

KKR vs RR, 2009

आईपीएल सीजन-2 का ये मैच बहुत रोमांचक मैच था। इसमें राजस्थान रॉयल्स ने शुरुआत में ही अपने दो विकेट गंवा दिए थे। हालांकि युसूफ पठान ने दमदार पारी खेलते हुए टीम को 150 के स्कोर पर पहुंचा दिया। उसके बाद कोलकाता नाईट राइडर की तरफ से उतरे क्रिस गेल ने शानदार पारी खेली लेकिन बाद में एक के बाद एक विकेट गिरने की वजह से उसका कुछ खास फायदा नहीं हुआ। लेकिन फिर भी सौरव गांगुली की बेहतरीन बल्लेबाजी ने KKR को जीत दिलवा दी।

RCB vs DD, 2013

इस मैच के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर शुरुआत से ही बेहतरीन तरीके से खेल रहा था। सभी को RCB के जीतने की उम्मीद थी क्योंकि 129/2 रन बनाने के बाद भी RCB का खेल जारी था। लेकिन इसके बाद उनकी कमजोर कप्तानी के चलते उन्हें दिल्ली के साथ इस मैच को टाई करना पड़ा।  

GL vs MI, 2017

गुजरात लायंस और मुंबई इंडियंस के बीच हुए इस मैच का मजा ही अलग था। जब हर कोई ये सोच रहा था कि कैरोन पोलार्ड की मदद से गुजरात लायंस को जीत हासिल हो जाएगी। वहीं इसके बिल्कुल उलट हुआ। गुजरात लायंस ने इस सुपर ओवर में जीतने की बहुत कोशिश की लेकिन 5 रनों से हार गए और ये जीत मुंबई इंडियंस की झोली में आ गिरी।

RCB vs SRH, 2013

RCB vs SRH, 2013
via

इसे आईपीएल का सबसे रोमांचक मैच कहे तो गलत नहीं होगा। जब रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर को जीतने के लिए 3 बॉल पर पांच रन चाहिए थे। लेकिन बैट्समैन इतने रन भी ना बना सका और RCB 5 रनों से हार गई।

KXIP vs RR, 2015

इस सुपर ओवर को हम आपको इस तरह बताते है :

किंग्स 11 पंजाब बैटिंग :
पहली बॉल - मिलर आउट
दूसरी बॉल - नो बॉल 

फाइनल स्कोर - 16/1


राजस्थान रॉयल बैटिंग :
पहली बॉल - वॉटसन आउट
दूसरी बॉल - नो बॉल
फाइनल स्कोर 10/2    

IPL 2018

IPL 2018
via

अब देखने वाली बात ये होगी कि इस बार आईपीएल में ऐसा कोई सुपर ओवर देखने को मिलता है या नहीं।


अगर आपको ये स्टोरी पसंद आई हो तो आईपीएल के दीवाने अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें और अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

क्या आप मानते हैं कि क्रिकेट का रोमांच खेलप्रेमियों के सिर चढ़कर बोलता है?