जब रैम्प पर उतरीं ये प्लस साइज मॉडल्स तो देखते रह गए सभी

इन्हें देखकर तो लड़कियां भी शरमा जाएंगी। 

जब रैम्प पर उतरीं ये प्लस साइज मॉडल्स तो देखते रह गए सभी
SPONSORED

हमेशा जीरो साइज मॉडल्स ही रैम्प पर आग नहीं लगाती हैं। कई बार प्लस साइज मॉडल्स भी रैम्प पर अपना जलवा बिखेर देती हैं। अब इसी मामले को लीजिए। भारत में जब प्लस साइज मॉडल्स रैम्प पर उतरीं तो देखने वाले भी हैरान थे। कारण कि इनकी बॉडी भले ही अन्य मॉडल्स की तरह कर्वी नहीं थी लेकिन इनका अंदाज किसी अप्सरा से कम नहीं था। 

आमतौर पर लड़कियां भी दुबली-पतली लड़कियों को देखकर अपने वजन को कोसती रहती हैं। बात अगर मॉडल्स की हो तो फिर यह बात और भी बड़ी हो जाती है। मगर आज हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ ऐसी लड़कियों की कहानी, जिनके बारे में जानकर आपको भी थोड़ी हैरानी होगी।  

अब देर मत कीजिए। तुरंत पढ़िए इनकी स्टोरी। इसी बहाने आपको भी मॉडलिंग वर्ल्ड का नया पहलू देखने को मिलेगा।

टिंडर बदेशा

टिंडर बदेशा

पंजाब की लड़कियां होती तो बेहद खूबसूरत हैं मगर उनकी बॉडी औरों के मुकाबले थोड़ी बल्की होती है। टिंडर बदेशा भी अमेरीकी पंजाबी मॉडल हैं। उनका रंग डस्की है और फिगर बल्की, लेकिन अपने इसी फिगर से वो मॉडलिंग जगत में राज़ कर रही हैं।

RELATED STORIES

अंजना बापट

अंजना बापट
via

लड़कों से ये नाम पूछिए तो झट से बता देंगे। असल में इंटरनेट पर अंजना के बेली डांस का हर कोई दीवाना है। आम लड़कियों की तरह ही पहले अंजना भी अपने बढ़े हुए वजन से बहुत परेशान थीं और उन्होंने इसे कम करने की कोशिश भी बहुत की मगर जब वजन कम नहीं हुआ तो उन्होंने इसे ही अपनी ताकत बना लिया। 

पायल सोनी

पायल सोनी
via

सोशल साइट्स पर हजारों फॉलोअर्स के साथ ही पायल सोनी ने प्लस साइज मॉडल्स को वो आत्मविश्वास और पॉपुलैरिटी दिलवाई, जिसके लिए प्लस साइज लड़कियां बरसों से कोशिश कर रही थीं। 

इशलिन सेठी

इशलिन सेठी
via

5'9'' की इशलिन सेठी जितनी खूूबसूरत हैं, उतना ही उनका वजन भी है मगर इस बात से इशलिन को कभी कोई परेशानी नहीं हुई। और तो और इशलिन बीते कई सालों से इस इंडस्ट्री पर राज़ कर रही हैं।

नेहा पारुलकर

नेहा पारुलकर
via

खूबसूरत इतनी की खूूबसूरती भी शरमा जाए और बॉडी चार्म ऐसा कि लड़का एक बार देखने के बाद दोबारा देखे बिना न रह पाए। कुछ ऐसा कमाल है नेहा का।

आशना भागवानी

आशना भागवानी
via

आशना की कर्वी और बल्की बॉडी उन्हें और बाकी प्लस साइज मॉडल्स से जुदा करती है। आशना को पता है कि कैसे उन्हें अपनी बल्की बॉडी के साथ दुनिया पर राज़ करना है। आशना के सोशल मीडिया फॉलोअर्स की संख्या 74 हजार से ज्यादा है। 

तन्वी गीता रविशंकर

तन्वी गीता रविशंकर
via

बॉडी शेमिंग को लेकर आम लड़कियों में जागरूकता फैलाने के लिए तन्वी ने सोशल मीडिया पर अपने कई पोस्ट किए हैं। तन्वी न केवल अपने आउटफिट से बल्कि अपने डांस मूव से भी उन लड़कियों में आत्मविश्वास भरती है जो प्लस साइज होने के नाते लाइफ को एंजॉय करना भूल जाती हैं।

निशा मनहरमनी

निशा मनहरमनी
via

बोल्डनेस का तड़का लगाती निशा की हर एक फोटो पर हजारों लाइक्स होते हैं। आमतौर पर प्लस साइज होने के बाद लड़कियां अपनी बॉडी को लेकर परेशान हो जाती हैं और अपनी पसंद का आउटफिट नहीं पहन पातीं। निशा की फोटो देखकर लड़के ही नहीं बल्कि लड़कियां भी आहें भरती हैं।

वर्निका जैन

वर्निका जैन
via

एक खूबसूरत मॉडल से कहीं ज्यादा हैं वर्निका। वर्निका मिस प्लस साइज नॉर्थ इंडिया 2017 का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। वो समाज में बॉडी शेमिंग से जुड़े कई कैंपेन चलाती हैं और प्लस साइज लड़कियों को अपनी बॉडी से प्यार करना सिखाती हैं।

आकांक्षा धमीजा 

आकांक्षा धमीजा 
via

आकांक्षा धमीजा एक बेहतरीन मॉडल के साथ साथ उम्दा अदाकारा भी हैं। उन्हें पता ही कि अपनी बॉडी के साथ इस इंडस्ट्री पर कैसे राज़ करना है।

अंबर कुरैशी

अंबर कुरैशी
via

लक्मे फैशन वीक प्लस साइज कॉन्टेस्ट में अपनी मादक मुस्कान से अंबर ने सभी जजेस का मन मोह लिया। इतनी बल्की बॉडी होने के बाद भी अंबर में गज़ब का कॉन्फिडेंस था। 

इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप भी अपने आप से प्यार करना सीखिए। इसे अपने उन दोस्तों को शेयर कीजिएगा जो बॉडी शेमिंग के शिकार हो चुके हैं या होते रहते हैं।

क्या आप मानते हैं कि आत्मविश्वास के बूते कुछ भी किया जा सकता है?