लड़कियों को इम्प्रेस करने में लड़के अक्सर करते हैं ये गलतियां

कहीं आपका मामला भी कुछ ऐसा तो नहीं। 

लड़कियों को इम्प्रेस करने में लड़के अक्सर करते हैं ये गलतियां
SPONSORED

जब भी प्यार और रिलेशनशिप की बात चलती है तो हमारे मन में सबसे पहले फिल्में और उनमें बताई गई लव स्टोरीज ही आती हैं। लड़का-लड़की भी इनमें दिखाए गए तरीकों को एक-दूसरे पर आजमाते दिखते हैं। 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' के राज से लेकर 'ब्रदीनाथ की दुल्हनिया' के बद्री तक, बस समय ही बदला है। तरीकों में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिला। 

अधिकांश मौकों पर लड़के ही लड़कियों को इम्प्रेस करने के चक्कर में ऐसी बातों का सहारा लेते दिखते हैं। वैसे तो आज के दौर में किसी का दिल जीतने में ज्यादा समय नहीं लगता है मगर दिल मिलने में तो लगता है। वो इसलिए क्योंकि लड़कियों को इम्प्रेस करने के चक्कर में लड़के अक्सर यह गलतियां कर बैठते हैं जो बाद में उन्हें भारी पड़ जाती है। आज बात इसी मामले पर। 

यकीन मानिए यदि आपने इन बातों को अपनाया तो अगली बार आपको कम से कम लड़कियों को इम्प्रेस करने में तो दिक्कत नहीं आएगी।

तारीफ करें मगर हद में  

तारीफ करें मगर हद में  

माना कि लड़कियों को तारीफ पसंद होती है पर इसका मतलब ये बिल्कुल नहीं है कि आप सुबह-शाम, दिन-रात उनकी तारीफ ही करें। जब आप किसी लड़की की जरूरत से ज्यादा तारीफ करते हैं तो वो इससे खुश नहीं होती है बल्कि इसे गलत अर्थों में लेती है।

RELATED STORIES

छूने की कोशिश करना

छूने की कोशिश करना
via

भले ही आप ये ग़लत इरादे से ना करें लेकिन अगर आप बेवजह बातों-बातों में लड़की का हाथ पकड़ने की या फिर उनके करीब आने की कोशिश करेंगे तो वो आपको ग़लत ही समझेंगी।

ओवर फ्रेंडली होना

ओवर फ्रेंडली होना
via

लड़कियां बहुत सेंसटिव होती हैं और आसानी से किसी पर भरोसा नहीं करती। ऐसे में शुरुआत में ही अगर आप किसी लड़की से जरूरत से ज्यादा फ्रेंडली होने की कोशिश करेंगे तो आप उसे कभी इम्प्रेस नहीं कर पाएंगे। आप उन्हे स्पेस दें और उनके कम्फर्ट के हिसाब से ही बातचीत करें।

हमेशा मीठी-मीठी बातें करना

हमेशा मीठी-मीठी बातें करना
via

प्यार से बात करना और हर वक्त मीठी बातें करना, इन दोनों में बहुत फर्क होता है। आप जिस लड़की को पसंद करते हैं उससे प्यार से बात करें, लेकिन उसे इम्प्रेस करने की चाहत में हर वक्त मीठी बातें करना ठीक नहीं है।

असली फीलिंग्स को छिपाना

असली फीलिंग्स को छिपाना
via

लड़कियों को इम्प्रेस करने की चाहत रखने वाले लड़के अपने दिल की बात को अक्सर छिपा जाते हैं। इधर-उधर की बातें करने में वक्त ज़ाया कर देते हैं और अपने इमोशन्स को अपने अंदर ही रखते हैं, जो कि सही नहीं है। अगर आप परेशान हैं, दर्द में हैं, किसी बात को लेकर तनाव में हैं तो इसे अपने अंदर ना रखें, अपनी रियल फीलिंग्स को बाहर आने दें।

बेवजह गुस्सा दिखाना

बेवजह गुस्सा दिखाना
via

अक्सर लड़कों को लगता है कि अपने आस-पास के लोगों पर बेवजह गुस्सा दिखाकर या फिर छोटी सी बात पर गाली-गलौच करके वो लड़की की नज़रों में अच्छी इमेज बना पाएंगे पर ये पूरी तरह से गलत है।

दोस्तों के आगे दिखावा करना

दोस्तों के आगे दिखावा करना
via

जब तक आप जिस लड़की को पसंद करते हैं वो आपके प्यार पर अपनी रज़ामंदी की मुहर ना लगा दे, तब तक बेवजह अपने दोस्तों के आगे अपने रिश्ते का दिखावा ना करें। किसी भी लड़की को ये बात बिल्कुल पसंद नहीं आती है।

अपने बारे में बढ़ा-चढ़ा कर बताना

अपने बारे में बढ़ा-चढ़ा कर बताना
via

लड़कियों को इम्प्रेस करने के लिए ये गलती लगभग सभी लड़के करते हैं। हो सकता है कि आज अगर आप अपने बारे में बढ़ा-चढ़ा कर बात करें तो आप जिस लड़की को पसंद करते हैं, उसे इम्प्रेस कर पाएं लेकिन बाद में जब वो आपके सच से मुखातिब होगी तो आपका रिश्ता बनते हुए भी बिगड़ जाएगा।

बॉडी फ्लॉन्ट करना

बॉडी फ्लॉन्ट करना
via

यकीन मानिए, ये तरीका बिल्कुल काम का नहीं है। लड़कियों के आगे अपने मसल्स दिखाकर ये सोचना कि वो आपके प्यार में पागल हो जाएंगी, पूरी तरह से गलत है।

पैसे की अकड़

पैसे की अकड़
via

लड़कों को अक्सर ये गलतफहमी हो जाती है कि पैसे और महंगे गिफ्ट्स किसी भी लड़की को उनकी तरफ आकर्षित कर सकते हैं लेकिन ऐसा नहीं है। अगर आप सच्चे दिल से किसी लड़की के लिए कोई छोटी सी चीज़ भी करेंगे तो वो उसे खुशी देगी। 

आजमाएं ये तरीका

आजमाएं ये तरीका
via

एक बात बहुत अच्छे से याद रखिए कि लड़कियां, सामने वाले के दिल के जज़्बात पढ़ने में पूरी तरह से माहिर होती हैं। इसलिए किसी भी तरह के दिखावे से दूर ही रहें। अगर आपके दिल में किसी लड़की के लिए सच्चे जज़्बात हैं तो वो धीरे-धीरे उनके दिल तक ज़रूर पहुंचेंगे।

यह स्टोरी अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिएगा।

क्या आपके पास भी रिलेशनशिप से जुड़ी ऐसी ही कोई बात है?