मासूम के बलात्कारी को कोर्ट ने सुनाई मौत की सजा

सिर्फ 23 दिन में अदालत ने सुनाया फैसला।

मासूम के बलात्कारी को कोर्ट ने सुनाई मौत की सजा
SPONSORED

मध्यप्रदेश के शहर इंदौर में इसी साल 21 अप्रैल को एक दिल दलहा देने वाली घटना घटी थी। एक आदमी ने महज 4 महीने की बच्ची का बलात्कार करके उसकी हत्या कर दी थी। रेप करने वाला दरिंदा कोई और नहीं बल्कि बच्ची का मौसा था और वह बच्ची के माता-पिता के साथ ही रहता था।

इस घटना पर कोर्ट का फैसला आ गया है। 12 मई, शनिवार को जिला कोर्ट ने आरोपी नवीन को फांसी की सजा सुना दी है। गौरतलब है कि घटना के 23वें दिन जज ने यह फैसला सुना दिया है। नया कानून पॉक्सो बनने के बाद किसी आरोपी को फांसी की सजा सुनाने का यह पहला मामला है। इस लिहाज से इसे ऐतिहासिक भी कहा जा सकता है। 

घटना के वक्त बच्ची अपने माता-पिता के साथ सो रही थी। तभी अपराधी, बच्ची को उठाकर इंदौर के राजवाड़ा स्थित श्रीनाथ पैलेस बिल्डिंग के बेसमेंट में ले गया था। वहां आरोपी ने घटना को अंजाम दिया। इसके बाद बिल्डिंग से फेंककर बच्ची की हत्या कर दी थी। 

इसके बाद से ही आमजन में गुस्सा था। आलम यह था कि जब आरोपी को पेशी के लिए कोर्ट परिसर में लाया गया था तो वहां मौजूद लोगों ने भी आरोपी की पिटाई कर दी थी। बहरहाल अपराधी को सजा सुना दी गई है। उम्मीद है कि आने वाला समय महिलाओं के लिए पहले से सुरक्षित होगा।