मुश्किल में शशि थरूर, चार्जशीट में बनाया गया आरोपी

पत्नी सुनंदा पुष्कर ने 2014 में की थी आत्महत्या।

मुश्किल में शशि थरूर, चार्जशीट में बनाया गया आरोपी
SPONSORED

कांग्रेस पार्टी के नेता शशि थरूर एक बार फिर मुसीबत में फंसते नजर आ रहे हैं। सोमवार को दिल्ली पुलिस ने सुनंदा पुष्कर मामले में चार्जशीट फाइल की है। इसमें थरूर पर उनकी पत्नी को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोपी बनाया गया है। आपको बता दें कि साल 2014 में सुनंदा पुष्कर नईदिल्ली के लीला पैलेस होटल में मृत पाई गई थी। संदिग्ध परिस्थितियों में हुई पुष्कर की मौत के बाद यह मामला मीडिया में छाया रहा था। 

बीते कुछ सालों में लगातार इस मामले पर दिल्ली पुलिस की ओर से जांच जारी है। एक बार फिर से यह मामला सुर्खियों में है। इस बार चार्जशीट में थरूर को दो मामले में आरोपी माना गया है। देखना यह है कि आने वाले वक्त में इस मामले में और क्या-क्या सामने आता है।

3000 पन्नों की चार्जशीट

RELATED STORIES

दिल्ली पुलिस ने थरूर पर 3000 पेजों की चार्जशीट फाइल की है। इसमें कहा गया है कि शशि और सुनंदा ने 22 अगस्त 2010 को शादी की थी। शादी के तीन साल, तीन महीने और 15 दिन के बाद सुनंदा पुष्कर की मृत्यु हो गई। पुलिस ने मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट धर्मेंद्र सिंह के सामने चार्जशीट दायर की है, जिसके लिए 24 मई का दिन स्वीकार कर लिया गया है। 

कौन-कौन सी धाराएं लगी

कौन-कौन सी धाराएं लगी
via

दिल्ली पुलिस ने धारा 306 और 498 ए के तहत कांग्रेस नेता शशि थरूर पर आरोप लगाए हैं। धारा 306 के तहत आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया है जबकि धारा 498 ए के अंतर्गत पत्नी के साथ क्रूरता की बात कही गई है।

आगे क्या होगा?

आगे क्या होगा?
via

आमतौर पर जब भी धारा 498-ए लगाई जाती है तो आरोपी को तत्काल गिरफ्तार कर लिया जाता है। हालांकि, थरूर को गिरफ्तार नहीं किया गया है। जांच के दौरान उन्हे अधिकारियों का पूरा सहयोग करना होगा। मामला अगले सप्ताह पटियाला हाउस कोर्ट में आने की संभावनाएं हैं। फिलहाल आप यह स्टोरी दोस्तों के साथ भी शेयर कीजिएगा।