घोषित हुए परिणाम, स्वच्छता के मामले में इंदौर बना नंबर 1

एक बार फिर मारी बाजी। 

घोषित हुए परिणाम, स्वच्छता के मामले में इंदौर बना नंबर 1
SPONSORED

स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 के परिणाम आ चुके हैं। एक बार फिर इंदौर नंबर 1 बना है। हैरानी की बात यह है कि इस बार भी प्रदेश की राजधानी भोपाल, इंदौर के बाद दूसरे स्थान पर काबिज है। तीसरा स्थान मिला है चंडीगढ़ को। यह जानकारी ट्विटर पर केंद्रीय शहरी विकास राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दी है। 

आपको बता दें कि बीते कुछ सालों में साफ-सफाई को लेकर देशभर में माहौल बदला है। यही कारण है कि शासन-प्रशासन के साथ-साथ आमजन भी इस अभियान को सफल बनाने में तन-मन-धन से जुटे रहते हैं। इसका प्रमाण हैं शहर की साफ सड़कें और गलियां। 

इंदौर ही नहीं दूसरे शहरों में भी हालात पहले से बेहतर हो रहे हैं। फिलहाल इंदौर ने बाजी मारी है। देशभर से शहरवासियों को बधाइयां मिल रही हैं। इंदौरवासियों में इस बात से खासा उत्साह है।

छा गया इंदौर

RELATED STORIES

आपको बता दें कि यह स्वच्छता सर्वेक्षण देश के लगभग 4 हजार शहरों में किया गया था।

विजयवाड़ा ने भी पाया स्थान

10 लाख से कम जनसंख्या वाले शहरों में आंध्र प्रदेश का विजयवाड़ा प्रथम स्थान पर रहा है।

महापौर ने दी बधाई

लगातार दूसरे साल भी स्वच्छता सर्वेक्षण में नंबर 1 आने पर इंदौर की महापौर मालिनी गौड़ ने शहरवासियों को बधाई दी। साथ ही उन्होंने कहा कि इस उपलब्धि में शहर के जनप्रतिनिधियों, जनता, अधिकारियों और मीडिया का पूरा सहयोग रहा है।

मुख्यमंत्री ने दी बधाई

इंदौर और भोपाल की इस सफलता पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने भी ट्वीट कर दोनों शहरों की जनता को बधाई दी है। उन्होंने इन शहरों के नागरिकों की जागरूकता, लगन और संकल्प के लिए अभिनन्दन व्यक्त किया है।


दोस्तों के साथ भी शेयर कीजिए यह स्टोरी।

क्या आप मानते हैं कि इंदौर आने वाले वक्त में पूरे देश के लिए एक मिसाल बनेगा?